वायरल व्यापार

वायरल : आयकर विभाग की एक्सिस बैंक में छापेमारी !

एक्सिस बैंक की शाखाओं में छापेमारी से हड़कंप :

दिल्ली स्थित बैंक की चांदनी चौक शाखा में छापा मारने वाले आयकर अधिकारियों का कहना है कि इन सभी खातों को खोलने के लिए केवाईसी शर्तों का पूरा पालन नहीं किया गया था.

आयकर विभाग की इस छापेमारी  में 44 संदिग्ध खातों में जमा 100 करोड़ रुपयों की जानकारी विभाग के सामने आई है. खबरों के मुताबिक नोटबंदी के बाद अब तक इस बैंक की शाखा में कुल 450 करोड़ रुपये के पुराने नोट जमा किये जा चुके हैं, पर पिछले कुछ दिनों से नोटबन्दी के चक्कर में जो भी नए कहते खोले गए उनमे KYC (नो योर कस्टमर) को नज़रअंदाज़ कर के घपला किया जा रहा था ! 

Axis bank Fraud Delhi

पिछले महीने ही दिल्ली पुलिस ने एक्सिस बैंक की बैंक की कश्मीरी गेट शाखा के बाहर से तीन संदिग्ध लोगों को 3.5 करोड़ रुपये के पुराने नोटों के साथ धार दबोचा था. इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इसे मामले की गहनता से जांच शुरू कर दी थी.

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार ईडी ने इसी हफ्ते एक्सिस बैंक की कश्मीरी गेट शाखा के दो स्थानीय प्रबंधकों को भी गिरफ्तार किया है, जिनके पास से तीन किलो सोना भी बरामद हुआ है. ईडी ने यह गिरफ्तारी मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज एक मामले के आधार पर की थी. इस मामले में आयकर विभाग ने भी बैंक की शाखा और इन दोनों प्रबंधकों के घरों की तलाशी ली थी.

Related posts

जयराम सरकार के 27 दिसम्बर को होंगे दो साल पुरे मुख्यमंत्री ने 27 को होने वाली ऐतहासिक रैली के लिए व्यापक प्रबन्ध करने के दिए निर्देश

Viral Bharat

राहुल गाँधी के बारे में लडकिया क्या सोचती हैं…देखिये विडियो !

Viral Bharat

प्रदेश के विकास के लिए कार्य करती जयराम सरकार,दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन में उद्योग मंत्री ने प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों को शहरी गैस वितरण परियोजना में शामिल करने का किया आग्रह

Viral Bharat