राजनीती वायरल व्यापार

अगर विजय माल्या लौटे, तो बढ़ेगी कांग्रेस की मुसीबत, विडियो में लन्दन वाले घर और दुनिया में तमाम प्रॉपर्टीज का पूरा चिटठा देखिये !

विजय मलया के भारत आने से कांग्रेस नेताओं के हाथ पांव फूलेंगे | If Vijay Mallya returned, congress will be in Trouble !

अपनी रंगीले लाइफस्टाइल के लिए मशहूर विजय मल्ल्या जो किंगफ़िशर एयरलाइन्स के सर्वे सर्वा थे उनको भारत लाने के लिए भारत सरकार भरसक प्रयास कर रही है. बहुत सारे कयास लगाए जा रहे हैं की माल्या जल्द ही भारत आएंगे.

इस विडियो में विजय माल्या के लन्दन वाले घर और दुनिया में तमाम प्रॉपर्टीज का पूरा चिटठा देखिये !

पर रंगमिजाज़ मल्ल्या भारत लाये गए तो कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें बाद सकती हैं. 2014 से पहले 10 साल कांग्रेस राज में, मालया बड़े बड़े कांग्रेसी और अन्य पार्टियों के नातों के साथ व्यावसायिक हितों के चलते जबरदस्त लॉबिंग करवाते थे, बड़ी बड़ी पेज ३ पार्टीज में मॉडल्स को बिलाते थे और उन पार्टियों में यही नेतागण उनके लिए अरबों रुपये के ऋण आसान करने के रास्ते खुलवाते थे.

 

Vijay Mallya,United Breweries,stock market,sebi,Kingfisher Airlines,Income Tax Appellate Tribunal">Kingfisher Airlines: Sebi bars Vijay Mallya from stock market, company directorship

mallya-danger-for-congress

एक नयी खबर के अनुसार, मार्केट रेग्युलेटर सेबी ने बुधवार को फंड डायवर्जन के मामले में नया मोड़ लेते हुए माल्या को सिक्युरिटी मार्केट से बैन करवा दिया है था। इसका मतलब है कि माल्या अब भारत की किसी भी लिस्टेड कंपनी में डायरेक्टर या की मैनेजेरियल परसन्स (केएमपीएस) जैसी पोजीशन पर कानूनी तौर पे नहीं रहेंगे।

malya-tweet1

उधर मोदी सरकार विजय मालया को घेरने की पूरी कोशिश कर रही है, कुछ संदेह और पुख्ता जानकारी के बाद, सेबी ने माल्या और 6 अन्य लोगों पर भी ये बैन लगाया है। माल्या की यूनाइटेड स्पिरिट्स के पूर्व अफसर अशोक कपूर को किसी भी लिस्टेड कंपनी में केएमपी या डायरेक्टर पोस्ट लेने से भी रोक दिया गया है। सेबी ने अपने आॅर्डर में कहा है कि माल्या और 6 अन्य शख्स उसके अग्रिम ऑर्डर तक डायरेक्ट या इनडायरेक्ट रूप से स्टॉक मार्केट में किसी तरह का लेनदेन और कारोबार नहीं कर पाएंगे.

Vijay Mallya,United Breweries,stock market,sebi,Kingfisher Airlines,Income Tax Appellate Tribunal">Kingfisher Airlines: Sebi bars Vijay Mallya from stock market, company directorship

इन सारी परिस्थितियों में विजय मालया को भारत लाने की भारत सरकार की मुहीम और तेज़ हो चुकी है और जल्द अगर मलया भारत आये तो कई पूर्व कांग्रेस मंत्रियों, नेताओं और मीडिया के लोगों के काले चिट्ठे  खुलने की पूरी संभावना है !

Related posts

केजरीवाल हुए एक्सपोज़ : टैक्स अधिकारी रहते नहीं पकड़ा एक भी “भ्र्ष्टाचारी”

Viral Bharat

Success Story 1:-मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में आज हम बात करेंगे के कांगड़ा से आई शिकायत की,कैसे एक फोन से हुआ शिकायत का निवारण

Viral Bharat

CM जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में सरकार ने लिए 20 बड़े फैसले,इन विभागों में भरे जायेंगे इतने पद

Viral Bharat