राजनीती

जनता से जुड़ रहा है मुख्यमंत्री जयराम का जनमंच, तीसरे चरण में भी हुआ कुछ ऐसा

जयराम सरकार का जनमंच कार्यक्रम जनता से जुड़ता प्रतीत हो रहा है। रविवार को जनमंच कार्यक्रम का आयोजन प्रदेश में किया गया, जिसमें कुल 3630 शिकायतें आईं। जनमंच की सफलता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इनमें से 1100 शिकायतों का समाधान मौके पर ही कर दिया गया।

जनमंच कार्यक्रम के तीसरे चरण में सिरमौर के पावंटा में अधिक1543 शिकायतें सुनी गईं। इस मंच की अध्यक्षता राज्य सरकार के सबसे पॉवरफुल मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने की। कार्यक्रम के दौरान मंत्री महेंद्र सिंह अधिकारियों के अंग्रेजी बोलने पर उन्हें सबके सामने डांट दिया जिसकी वजह से भी ये कार्यक्रम की खासी चर्चा में रहा।

“जनमंच” कार्यक्रम के सार्थक परिणाम सामने आ रहे हैं। इसके माध्यम से आमजन सीधे तौर पर सरकार तक अपनी शिकायतें व समस्याएं पहुंचा रहे हैं, जिनका प्राथमिकता से समाधन किया जा रहा है।

Related image

जनमंच एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां लोग शिकायतें और समस्याएं सीधे संबंधित अधिकारियों और मंत्रियों के  समक्ष रख सकते हैं। मंत्री और संबंधित विभाग के अधिकारी मौके पर ही समस्याओं का समाधान करते हैं और लंबे मामलों का भी 10-15 दिनों के भीतर निपटारा हो रहा है। जयराम सरकार का ये कार्यक्रम जनता के लिए मददगार साबित हो रहा है.

Image result for जयराम का जनमंच

जनमंच तीसरे चरण में शिमला के बसंतपुर में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिन्दल, चम्बा के छतराड़ी में खाद्य आपूर्ति एवं मंत्री किशन कपूर, सिरमौर के पांवटा साहिब में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री महेंन्द्र सिंह ठाकुर,  बिलासपुर के हटवाड़ शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, हमीरपुर के भरेड़ी में ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा, कुल्लू के बंजार में शहरी विकास और ग्राम नियोजन मंत्री सरवीण चौधरी, मण्डी के कोठी में कृषि मंत्री राम लाल मारकंडा, सोलन के दून में स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार, ऊना के गगरेट में उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर, कांगड़ा के टियारा में वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर, लाहौल स्पीति के काजा में सामाजिक न्याय एवं मंत्री डॉ. राजीव सेजल और जिला किन्नौर के भावानगर में विधानसभा उपाध्यक्ष हंस राज ने जनमंच कार्यक्रमों की अध्यक्षता करते हुए लोगों की समस्याएं सुनीं

Related posts

FACEBOOK पर डाली विवादित पोस्ट,कांग्रेस के पूर्व विधायक नीरज भारती के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज

Viral Bharat

अमित शाह ने की CM जय राम की तारीफ लेकिन, मांगा CM जयराम के मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड, लागू होगा ये फॉर्मूला

Viral Bharat

आतंकियों के लिए आंसू बहाने वाली सोनिया गाँधी.. आज तक किसी शहीद सैनिक के निधन पर अफ़सोस व्यक्त करने तक नहीं

Viral Bharat