Uncategorized मनोरंजन राजनीती राज्यों से

मोदी योगी आने से बॉलीवुड की हिन्दू विरोधी फिल्मकारों की हवा निकली, पहले चलता था बॉलीवुड से हिंदुत्व को बदनाम करने का षड्यंत्र

Anti Hindu Bollywood in control

जब से BJP सरकार आई है, बॉलीवुड में हिन्दू विरोधी फिल्मकारों की हवा निकली हुई है. पहले आये दिन कोई न कोई मनगढ़ंत स्क्रिप्ट से हिन्दू विरोधी फिल्मे बनाने लग जाता था, पर पिछले कुछ वर्षों से जब से मोदी PM बने हैं, बॉलीवुड के कई हिन्दू विरदोही फिल्मकार सकते में हैं. कोई पद्मावती बनाने लगा था, कोई हिन्दुओं के आस्था के त्यौहार नवरात्री के नाम लवयात्री बनाने चला था…पर इन सबकी हवा ठीक से सेट हुई है जब से मोदी पं और योगी आदित्यनथ UP के CM बने हैं. उत्तर प्रदेश में तो सपा सरकार के समय के समय हिन्दू विरोधी PK फिल्म पे अखिलेश ने टैक्स माफ़ कर दिया था जिसमे हिन्दू समुदाय पे काफी प्रहार किया गया था...और दिखाया था की मानो मात्र हिंदुत्व में ढोंग और चालबाज़ी ही है. आज वही आमिर खान मोदी और योगी सरकार होते हुए दुबारा एक भी ऐसी फिल्म नहीं बना रहा जिसमे हिंदुत्व के प्रति कुछ मज़ाक प्र्दर्श्न हो !

बॉलीवुड एक ऐसा मायाजाल है जो काले धन, अंडरवर्ल्ड और हिंदुत्व विरोधी लॉबी से कण्ट्रोल होता है. बॉलीवुड में जब भी कोई समाजिक मुद्दों की फिल्मे बनती हैं अक्सर हिन्दू संस्कृति पे चोट की जाती है, जान बूझ के केवल हिंदुत्व के मुद्दों , त्योहारों और रीतियों को असमाजिक और विषैला बना के दिखाया जाता है, न केवल हिंदुत्व को बल्कि सिखों को भी जान बूझ के हंसी मज़ाक का पत्र बना के पेश किया जाता है !

Modi Yogi Hinduwaadi

पिछले 6 दशकों से बॉलीवुड में सुनियोजित तरीके से हिंदूत्व को बदनाम करने का नेटवर्क चल रहा है. हिंदूत्व ही नहीं बल्कि हिन्दू समुदाय में भी एक दूसरे को विभाजित करने वाली फिल्मे राजनैतिक लाभ के लिए बनवाई जाती हैं सबको याद होगा अक्सर 15 -20 साल पहले तक ऐसी बहुत फिल्मे बनती थी, कैसे शक्तिशाली ठाकुर गरीब पिछड़े का शोषण करते हैं, उनको मारते पीटते है, मंदिर का पुजारी जिसको पंडित की वेशभूषा में चिन्हित किया जाता था वो मंदिर में हेरा फेरी करता हो, दान दक्षिणा डकार जाता है और ठाकुर लोगों के कान भरता है…और बनियो को सूदखोर, गरीब को उधार देके उसको जमीन अपने नाम करवा के बर्बाद कर देता है. ये बॉलीवूड का स्टाइल रहा है…और इन सब सताये लोगों की मददद करने वाले या तो चर्च का फादर होता था या खुदा का नेक बंदा जो मुस्लिम टोपी लगाए सबको गले लगा के उनके हकों के लिए लड़ता था.

आमिर खान सत्यमेव जयते के चलते हिन्दू संस्कृति, रीति रिवाज़ और त्योहारों में कमियां निकलने का धंधा करते हैं, दहेज़, बाल विवाह वगैरह पे बड़े बड़े लेक्चर झड़ते हैं, पर कभी मुस्लिम समुदाय में महिलाओं का जो शोषण होता है उसपे मुँह नहीं खोलते, आज तक आमिर खान ने ट्रिपल तलाक, हलाला जैसी अमानवीय प्रथाओं पे सत्यमेव जयते पे एक भी एपिसोड नहीं बनाया, बनाया तो दूर आज तक कभी उसपे बात भी नहीं की ! 

आज बॉलीवुड में हिन्दू विरोधी लॉबी की हवा टाइट हुई पड़ी है. कोई भी एंटरटेनमेंट के नाम पे हिंदुत्व की भावनाओं से मज़ाक करने का जोखिम नहीं उठाना चाहता. बॉलीवुड में काला धन धड़ल्ले से लगता है, पहले बॉलीवुड इंडस्ट्री पे दाऊद और अंडरवर्ल्ड का गहरा प्रभाव था, कोई फिल्मकार, हीरो, कलाकार दाऊद के फरमान के आगे सर झुकाते थे, पर आज वो हालत लगभग गायब हैं, बॉलीवुड में चालबाज़ प्रोडूसर और डायरेक्टर मन लुभावन हिन्दू नामो का सहारा ले के या तो हिंदुत्व या भारत की नीचे दिखाने की कोशिश करते रहते थे, बजरंगी भाईजान फिल्म भी एक ऐसी फिल्म थी जिसमे भारत को नीचा दिखाया गया और पाकिस्तानी लोगों को अमनपसंद और मानवता का पालन करने वाले.

aijaz khan

कुछ समय से हिंदुत्व और योगी पे तीखे हमले और मीडिया में कटाक्ष वाला ऐज़ाज़ खान आज सलाखों की पीछे हैं. खुद ड्रग्स की दुनिया और अंडरवर्ल्ड से जुड़ा ऐज़ाज़ खान योगी और मोदी को आये दिन कोसता रहता था जिसको हाल ही में मुंबई में ड्रग्स लेते हुए गिरफ्तार किया गया ! उसकी सारी हेंकड़ी निकल गयी, ऐज़ाज़ खान को लगा वो देश के प्रधानमंत्री और UP के मुख्यमंत्री को गाली देगा, गाये पे भावनाओं से खिलवाड़ करेगा तो शायद उसका पिटा हुआ फीमी करियर फिर से चलने लगेगा और वो फेमस हो जाये, पर हुआ उल्टा…वो ड्रग्स के चक्कर में जेल पहुँच गया.कुल मिला के बॉलीवुड की एंटी हिन्दू लॉबी की साड़ी हेंकड़ी निकल गई है, और BJP सरकार होने से उनकी हिन्दू विरोधी गतिविधियों पे काफी लगाम लगी है !

Related posts

शिव सेना ने की हिंदुत्व, मोदी और BJP से गद्दारी – हार्दिक पटेल से हाथ मिलाया !

Viral Bharat

जनजातीय क्षेत्र भरमौर में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दी करोड़ो की सौगात झूम उठे लोग जयराम सरकार में हर क्षेत्र का विकास

Viral Bharat

How to Select the Right Business Software program – Selecting the most appropriate Business Software Software

Yashika