राजनीती

किसान आंदोलन में शामिल प्रदर्शनकारी ने SHO पर किया जानलेवा हमला, तलवार से वार, नशे में धुत था तथाकथित ‘किसान’ हरप्रीत

कृषि कानूनों (Agriculture Laws) के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन में शामिल प्रदर्शनकारी ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के एसएचओ पर जानलेवा हमला किया है. दिल्ली के सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर आंदोलन में शामिल एक प्रदर्शनकारी ने समयपुर बादली के एसएचओ आशीष दुबे पर हमला किया, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

कार छीनकर फरार हो गया था प्रदर्शनकारी
किसान आंदोलन में शामिल हरप्रीत सिंह नाम के प्रदर्शनकारी (निहंग) ने कल (16 फरवरी) देर शाम 8 बजे तलवार के बल पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के एक जवान की कार छीन ली. इसके बाद पुलिस ने उसका पीछा करना शुरू किया तो वो मुकरबा चौक पर कार छोड़ एक स्कूटी लेकर फिर भाग खड़ा हुआ.

प्रदर्शनकारी ने तलवार से किया हमला
इस दौरान पुलिस बल, जिसमें समयपुर बादली के एसएचओ आशीष दुबे अपने बाकी स्टाफ के साथ जब इसका पीछा कर रहे थे तो उसी दौरान इस शख्स ने तलवार के हमला कर दिया, जिसमें बाल बाल आशीष दुबे की जान बची. चोट SHO के गर्दन पर लगी है, जिन्हें अस्पताल मे भर्ती कराया गया है.

आरोपित पंजाब का रहने वाला है। उसके खिलाफ दो मुकदमे दर्ज कर लिए गए हैं। पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी कर लिया है। पुलिस ने बताया है कि आरोपित नशे में भी था। उससे पूछताछ की जा रही है। इससे प्रदर्शन स्थल पर नशे को लेकर भी सवाल खड़ा हुआ है।

इससे पहले भी ऐसी वारदात सामने प्रदर्शनकारियों ने अलीपुर के SHO पर तलवार से हमला कर दिया था और वो गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जनवरी 29, 2021 की इस घटना में प्रदर्शन कर रहे किसानों ने वहाँ मौजूद SHO पर तलवार से हमला कर दिया था, जिसमें उनका हाथ जख्मी हो गया। घायल SHO को अस्पताल ले जाकर तलवार को कब्जे में ले लिया गया था। 26 जनवरी को ऐसी कई वारदातें हुई थीं।

Related posts

बजट सत्र: सीएम जयराम ने दिखाया और नेता प्रतिपक्ष को आईना में तीखी नोकझोंक, कहा- भाषा सुधारें और वीरभद्र से कुछ सीखें

Viral Bharat

कोरोना के मद्देनजर हिमाचल कैबिनेट का बड़ा फैसला, सीएम से लेकर सभी विधायकों के वेतन में कटौती

Viral Bharat

फ़ारूक़ अब्दुल्ला – भारत में पलने वाला कैंसर, अब इसका इलाज होना चाहिए !

Viral Bharat