राजनीती

मंत्री अनुराग बोले, एलआईसी में आईपीओ लाने से किसी की नौकरी नहीं जाएगी

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को लोकसभा में स्पष्ट कर दिया कि जीवन बीमा निगम (एलआईसी) में सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लाने से किसी की नौकरी नहीं जाएगी।

श्री ने सदन में पूरक सवालों के जवाब में कहा कि एलआईसी में आरंभिक आईपीओ लाने से वहां कार्यरत किसी भी कर्मचारी की नौकरी नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि आईपीओ लाने की प्रक्रिया शुरू हुई है। जब उचित समय आएगा तो उस समय बताया जाएगा कि इसकी बाजार में कीमत कितनी है।

सरकार की यह कोशिश है कि बाजार में इसकी कीमत बढ़े और ज्यादा से ज्यादा लोग निवेश करें। उन्होंने देश की अर्थव्यवस्था की हालत से संबंधित एक पूरक प्रश्न के जवाब में कहा कि विश्व की कई एजेंसियों ने माना है कि कोरोना महामरी के बाद भारत ने तेजी से रिकवरी की है और भारत की विकास दर दोहरे अंक में रहने वाली है।

केंद्रीय राज्य मंत्री ने पेट्रोल-डीजल को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के दायरे में लाए जाने की संभावना से जुड़े सवाल पर कहा कि जीएसटी परिषद को इस बारे में फैसला करना है।

Related posts

कोरोना महामारी में स्वास्थ्य विभाग में कोई नहीं होगा रिटायर, जयराम सरकार का बड़ा फैसला मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर लिया फैसला

Viral Bharat

जनमंच में एक बार फिर हुई बड़ी करवाई ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने के आदेश, बैंक के शाखा प्रबंधक को लगाई लताड़ लोगों ने जताई ख़ुशी

Viral Bharat

राजकीय संस्कृत शिक्षक परिषद ने व्यक्त किया मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार,वाराणसी से 23 छात्रों की हुई हिमाचल वापसी

Viral Bharat