देश

यूपी में सीएम ऑफिस का भी फोन नहीं उठाते कई अफसर, 25 जिलाधिकारियों और 4 कमिश्नर से मांगा जवाब

उत्तर प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तमाम निर्देशों के बावजूद सरकारी फोन नहीं उठाने वाले कई आईएएस अफसर और कमिश्नर को नोटिस भेजा है. इन लोगों को अगले तीन दिन में इस नोटिस का जवाब देना है. जिन लोगों से जवाब मांगे गए हैं, उनमें कई जगहों के मंडलायुक्त, जिलाधिकारी, एसपी और एसएसपी शामिल हैं.

शासन ने प्रदेश के 25 डीएम, चार कमिश्नर से सरकारी फोन ना उठाने के मामले में 3 दिन के भीतर जवाब मांगा है. जिन कमिश्नर से जवाब मांगा गया है, उनमें वाराणसी, प्रयागराज, अयोध्या व बरेली के कमिश्नर शामिल हैं. दरअसल मु्ख्यमंत्री को लगातार शिकायतें मिल रही थी कि जिलों के जिलाधिकारी और कमिश्नर अपने सरकारी फोन को रिसीव नहीं करते हैं.

इसकी हकीकत जानने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सचिवालय को निर्देश दिया, जिसके बाद प्रदेश के सभी जिलों के जिलाधिकारी और कमिश्नर को फ़ोन मिलाया गया लेकिन ज़्यादातर ज़िलों में फ़ोन किसी ने नहीं उठाया. इसके बाद मुख्यमंत्री सचिवालय ने उनको नोटिस जारी किया गया है.

जिन जिलों के डीएम ने फोन नहीं उठाया, वो ये है- गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बदायूं, अलीगढ़, कन्नौज, संतकबीर नगर, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर, फिरोजाबाद, हापुड़, अमरोहा, पीलीभीत, बलरामपुर, गोंडा, जालौन, कुशीनगर, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर झांसी, मऊ, आजमगढ़, वाराणसी, प्रयागराज, अयोध्या और बरेली.

इसके अलावा आगरा मंडल के किसी जिले के एसपी-एसएसपी ने फोन नहीं उठाया. अलीगढ़, प्रयागराज, कानपुर नगर, रायबरेली, कन्नौज, औरया, कुशीनगर, जालौन के एसएसपी का फोन नहीं उठा.

Related posts

युवाओं पर फोकस-विकास पर जोर, यूपी सरकार के ऐतहासिक बजट की 20 बड़ी बातें

Viral Bharat

देश में अगले महीने से 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का भी एंटी कोरोना वायरस टीका लगाया जाएगा

Viral Bharat

‘ई-परिवहन’ लॉन्च करने वाला देश का पहला राज्य बना हिमाचल प्रदेश, अब ऑनलाइन हो जाएंगे ये काम

Viral Bharat