राज्यों से

मिलावट करने वालों की ख़ैर नहीं,खाद्य आपूर्ति विभाग मुस्तैद 90 क्विंटल आटे की सप्लाई लेकर आई गाड़ी भेजी गयी वापिस

प्रदेश की जनता की सेहत के साथ खिलवाड़ करने वालों की ख़ैर नहीं है। खाद्य आपूर्ति विभाग की तरफ से पहले ही साफ़ कहा गया है कि लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ करने वालों की ख़ैर नहीं है इससे पहले भी कई करवाई विभाग मिलावट खोरों पर कर चूका है। सरकार और खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग के विभागों को साफ़ आदेश हैं की समय समय पर गुणवत्ता को लेकर इस तरह की छापेमारी चलती रहे ताकि जो इस तरह की हरकतें करते हैं उन पर शिकंजा कसा जा सके।

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले की एक फ्लोर मिल से मिलावटी आटा सप्लाई हो रहा था। आटे में रेत की मिलावट की जा रही थी। सिविल सप्लाई के फूड इंस्पेक्टर ने मौके पर चपाती बनवाकर मिल के मालिक को खाने को कहा, तो उसने खाने से इनकार कर दिया। तब जाकर उसे अपनी गलती का एहसास हुआ।

मिली जानकारी अनुसार सिविल सप्लाई विभाग घुमारवीं में बतौर इंस्पेक्टर तैनात विनोद कपिल ने बिलासपुर की एक फ्लोर मिल के गोदाम में बुधवार को दबिश दी तो वहां पर मिलावटी आटा मिला। जब जांच की तो उन्हें आटे में रेत मिला होने का अंदेशा हुआ। उन्होंने मौके पर ही मिलावटी आटे की चपाती बनवाई और मिल के मालिक को खाने के लिए कहा।

मिल मालिक ने खाने से इनकार कर दिया। उसने माना की आटे में रेत की मिलावट की गई है। बिलासपुर फ्लोर मिल से 90 क्विंटल आटे की सप्लाई एक ट्रक में सिविल सप्लाई के गोदाम में की गई थी। जैसे ही गाड़ी गोदाम में पहुंची सिविल सप्लाई के फूड इंस्पेक्टर विनोद कपिल मौके पर पहुंच गए।

इस आटा की सरकारी डिपुओं में सप्लाई होनी थी। सिविल सप्लाई के फूड इंस्पेक्टर विनोद कपिल ने मामले की पुष्टि की है। बताया कि काफी दिन से मिलावट की शिकायत आ रही थी। मौके पर चपाती बनवाकर टेस्ट किया तो इसमें रेत की मिलावट पाई गई। गाड़ी 90 क्विंटल आटे की सप्लाई लेकर आई थी। गाड़ी को वापस भेज दिया गया है। फिलहाल सप्लाई बंद रहेगी। बताते चलें कि इससे पहले भी आटा कम होने के चलते गाड़ी वापस भेज दी गई थी।

 

Related posts

बड़ी खबर : जय राम सरकार ने इन यात्रियों को दी बड़ी सौगात, बीओडी बैठक में लिया फैसला

Viral Bharat

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिग्गज नेता अरुण जेटली के निधन पर किया शौक व्यक्त, मीडिया के सामने रखी उन्होंने अपनी बात

Viral Bharat

हिमाचल प्रदेश के स्कूलों में 7852 पार्ट टाइम मल्टी टास्क वर्करों की भर्ती प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें आवेदन

Viral Bharat