धर्म अध्यात्म

मंगल राशि परिवर्तन 2021: ग्रहों के सेनापति का सिंह राशि में गोचर, इन 4 राशियों के लिए आफत

जैसा की सभी जानते ही हैं ग्रह समय समय पर अपनी चाल बदलते रहते हैं। आज हम बात करेंगे ग्रहों के सेनापति मंगल की बुधवार, 20 जुलाई को सिंह राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. मंगल ग्रह शाम को 6 बजकर 19 मिनट पर सिंह राशि में गोचर करेगा. ज्योतिषविदों का कहना है कि मंगल के इस राशि परिवर्तन से चार राशि वालों को बहुत ज्यादा संभलकर रहने की जरूरत है. मंगल के इस गोचर से मेष, कन्या, मकर और मीन राशि वालों को नुकसान हो सकता है.

मेष- सबसे पहले यहां हम बात करेंगे मेष राशि की। मेष राशि वालों को दुर्घटनाओं से संभलकर रहने की सलाह दी जाती है. जो लोग रोमांटिक रिश्तों में हैं वो भी सावधान रहें, क्योंकि आपकी तीव्र भावनाएं और कुछ कार्य आपके लवमेट को परेशान कर सकते हैं. इससे आपके प्रेम जीवन में दिक्कत आ सकती है. हालांकि आपका आर्थिक जीवन अच्छा रहेगा.

वृषभ- आपको हम बता दें की इस राशि के जातकों में यदि किसी संपत्ति पर निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो समय अनुकूल है. आप कोई अच्छा सौदा करने में इस दौरान कामयाब होंगे. यह अवधि संपत्ति को बेचने के लिए भी अनुकूल है. हालांकि इस राशि के विवाहित जातकों के जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं.

मिथुन- इस गोचर से नौकरियों की तलाश करने वाले लोग लाभान्वित होंगे, क्योंकि इस अवधि के दौरान आपको अच्छे अवसर और नौकरी के प्रस्ताव मिलेंगे और आप अपने प्रयासों से सर्वश्रेष्ठ नौकरी पा सकते हैं. जो लोग नौकरी बदलने का प्रयास कर रहे हैं, वे भी कोई अच्छी नौकरी पा सकते हैं.

कर्क- इस राशि में भी नौकरीपेशा लोगों के लिए समय शुभ रहेगा. कुछ जातक अपने शौक को अपने पेशे में बदल सकते हैं. यह समय अच्छे आपके लिए अच्छे अवसर लेकर आएगा जिनमें अपना कार्य कौशल दिखाकर आप अच्छा धन कमा सकते हैं. जो लोग पारिवारिक व्यवसाय में हैं, उनकी भी अच्छी कमाई होने की संभावना है.

सिंह- यदि आप सरकारी क्षेत्र, प्रशासनिक सेवा या किसी आधिकारिक पद पर हैं तो इस दौरान आपको सफलता मिलेगी. विवाहित जातकों को दांपत्य जीवन में कुछ गलतफहमियों का सामना करना पड़ सकता है. दांपत्य जीवन के मसलों को शांति से सुलझाने की आपको कोशिश करनी चाहिए.

कन्या- आप कुछ अप्रत्याशित खर्चे देख सकते हैं जो आपको वित्तीय रूप से अस्थिर बना सकते हैं. इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि अपने खर्चों का ध्यान दें और सही बजट प्लान बनाएं. यदि आप विदेश में बसने की योजना बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए भाग्यशाली नहीं माना जा सकता है.

तुला- घरेलू और परिवार के लिए आरामदायक चीजों पर खर्च कर सकते हैं. इस राशि के जो लोग प्रेम संबंधों में पड़े हैं, वह अपने लवमेट से इस दौरान झगड़ सकते हैं. प्रेम संबंध में होने के नाते यदि आप अपने साथी को शादी के लिए प्रपोज करना चाहते हैं तो यह एक अच्छा समय हो सकता है.

वृश्चिक- यह गोचर आपकी माता के लिए बहुत अच्छा नहीं माना जा सकता इस दौरान आपको उनकी सेहत का ख्याल रखना होगा. यदि आप कायदे कानून के हिसाब से चलेंगे तो समाज में आपको सम्मान भी प्राप्त होगा. आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे और आपका व्यक्तित्व मजबूत होगा. काम पर आपकी प्रबंधन क्षमताओं को सभी लोगों द्वारा सराहा जाएगा.

धनु- कॉलेज या कार्यस्थल पर अपनी परियोजनाओं को पूरा करने में आपको अपने छोटे भाई-बहनों से सहायता मिलेगी. जो लोग रोमांटिक रिश्तों में हैं वे अपने साथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे. आप अपने संगी के प्रति आकर्षण महसूस करेंगे और प्यार की भावनाएं तीव्र होंगी. आप अपने रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाने और अपने साथी को अपने परिवार से मिलाने की योजना भी बना सकते हैं.

मकर- ड्राइविंग करते समय सतर्क रहें, क्योंकि आप दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं. यदि किसी वाहन को खरीदने की योजना बना रहे हैं तो कुछ समय के लिए रुक जाएं क्योंकि यह समय आपके लिए बहुत अनुकूल नहीं है. आपको अपने पारिवारिक जीवन में कुछ संकट का सामना करना पड़ सकता है या सदस्यों के बीच कुछ गलतफहमी हो सकती है.

कुंभ- आपके संसाधनों में विस्तार होगा और व्यापार में लाभ बढ़ेगा. विवाहित जातकों को सलाह दी जाती है कि आप सतर्क रहें, क्योंकि आप अपने विवाहित जीवन में परेशानियों का सामना कर सकते हैं. आपको सलाह दी जाती है कि आप शांत रहें और क्रोध करने से बचें.

मीन- आपको कुछ अप्रत्याशित खर्चे करने पड़ सकते हैं जिससे आपकी आर्थिक स्थिति असंतुलित हो सकती है. आपको इस समय अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना होगा क्योंकि आप हड्डियों, त्वचा या आंखों से संबंधित किसी बीमारी से पीड़ित हो सकते हैं. इस समय आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर सकते हैं.

 

Related posts

भगवान श्री हरि विष्णु जी की आरती

Viral Bharat

ट्रिपल तलाक अवैध, करता है मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों का हनन – इलाहबाद हाई कोर्ट !!

Viral Bharat

आर्थिक नुकसान का कारण बनते हैं ये 5 वास्तुदोष

Viral Bharat