राजनीती राज्यों से

अब हिमाचल में विधायक भी बनवा पाएंगे रोप-वे, जयराम सरकार रज्जुमार्ग परियोजनाओं की भी नाबार्ड से करेगी फंडिंग

हिमाचल में अब विधायक भी अपने विधानसभा क्षेत्र में रोप-वे बनवा सकेंगे। विधायक प्राथमिकता में ऐसे प्रोजेक्ट बनवाने के लिए जयराम सरकार नए सिरे से गाइडलाइन बना रही है। यह काम प्लानिंग विभाग को दिया गया है। विधायक प्राथमिकता में इससे पहले सड़क, पुल और पेयजल योजनाएं आदि दिए जाते हैं। इन्हें सरकार नाबार्ड से फंडिंग करती है। इसी तरह अब विधायक एनुअल बैठकों में अपनी प्राथमिकता में अब रोप-वे प्रोजेक्ट भी दे सकते हैं।

इन्हें भी नाबार्ड से फंड किया जाएगा। दरअसल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के चुनाव क्षेत्र सिराज के बगलामुखी मंदिर के लिए पंडोह डैम के ऊपर से एक रोप-वे बन रहा है। इसका शिलान्यास सीएम छह फरवरी को करने वाले हैं। करीब 50 करोड़ का यह प्रोजेक्ट 850 मीटर लंबा है। इसे भी नाबार्ड से ही फंड किया गया है। इसी तर्क पर अब अन्य विधायकों के लिए भी यह विकल्प खोला गया है। (एचडीएम)

क्या कहते हैं परिवहन मंत्री

परिवहन मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर राज्य में गठित रोप-वे ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन के चेयरमैन भी हैं। उनका कहना है कि विधायक अब अपनी प्राथमिकता में रोप-वे बना सकें, इसके लिए व्यवस्था की जा रही है। भारत सरकार ने भी अब बजट में पर्वतमाला प्रोजेक्ट लांच कर दिया है। ऐसे में पहाड़ों पर ट्रांसपोर्ट के विकल्प के तौर पर रोप-वे का प्रयोग करने का समय आ गया है।

 

Related posts

वीरभद्र सरकार पर लगा एक बड़ा आरोप,फिर सदमें में सारे कोंग्रेसी प्रदेश की जनता हैरान

Viral Bharat

केंद्र सरकार ने लॉकडाउन के दूसरे पार्ट को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी है,जानिए कहा मिली छूट

Viral Bharat

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बोले सरकार प्रदेश में संस्कृत विश्वविद्यालय खोलने पर कर रही है विचार

Viral Bharat