May 19, 2024 12:22 pm

बड़ी खबर – अब जिला के अंदर नहीं होगी पास की जरूरत, रेड जोन से आने वालों को इंस्टीट्यूशनल कोरांटीन में रखा जाएगा

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को प्रदेश के सभी उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों और राज्य के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। चर्चा के बाद फैसला लिया की प्रदेश में जिला के अंदर किसा भी तरह के पास की जरूरत नहीं पड़ेगी। हालांकि एक से दूसरे जिला में जाने के लिए परमिट लेना आवश्यक होगा। यह आदेश बद्दी-बरोटीवाला में लागू नहीं होंगे।

इसी के साथ प्रदेश में एक बार फिर हजारों की संख्या में हिमाचली वापस लौटने वाले हैं। इसके लिए सरकार ने सुरक्षा के लिहाज से सभी अधिकारियों से चर्चा के बाद क्वारंटीन सेंटरों का अगल रोडमैप तैयार किया है। विभिन्न राज्यों और विदेशों से लौटने वाले सभी लोगों को क्वारंटीन किया जाएगा। रेड जोन के इलाकों से लौटे सभी हिमाचलियों को इंस्टीट्यूशनल कोरांटीन में रखा जाएगा। राज्य में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की पूरी तरह से चिकित्सकीय जांच की जानी चाहिए और उसके बाद ही यह तय किया जाएगा कि उसे संस्थागत क्वारंटीन या होम क्वारंटीन में रखना है।

प्रदेश में 13 और 15 मई को 2 ट्रेन बाहरी राज्यों में फंसे हिमाचलियों को लेकर ऊना पहुंचेगी। इसमें हजारों लोग हिमाचल लौटेगें। जिला प्रशासन ऊना को इस संबंध में सभी उचित प्रबंध करने के दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से बात की जाएगी और बहां फंसे हिमाचलिओं के लिए उचित प्रबंध किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि 300 के करीब छात्र भी जल्द ही यूक्रेन से चंडीगढ़ पहुंचेंगे। इन सभी छात्रों को क्वारंटीन में रखा जाएगा।

Viral Bharat
Author: Viral Bharat

From the desk of talentd writers of ViralBharat.Com

Read More