May 6, 2024 6:31 am

अब बुझेगी धारटीधार की ‘प्यास’, जयराम सरकार ने दी बड़ी सौगात लोगों में ख़ुशी की लहर

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने नाहन में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि धारटीधार क्षेत्र के लिए 18 करोड़ रूपये की महत्वकांक्षी पेयजल योजना स्वीकृत हुई है. यह पेयजल योजना धारटी क्षेत्र के लिए वरदान सिद्ध होगी.

विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल ने कहा कि इस पेयजल योजना से 12 पंचायतों के करीब 9 हजार लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध होगा. धारटी क्षेत्र में लंबे समय से पेयजल की किल्लत बनी हुई थी. अब इस योजना के बाद क्षेत्र में पेयजल की किल्लत समाप्त हो जाएगी.

डॉ. राजीव बिंदल ने इस पेयजल योजना की स्वीकृति के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार जताते हुए कहा कि यह योजना धारटी क्षेत्र के लोगों के लिए जयराम सरकार का तोहफा है. इस योजना से देवका-पुड़ला, बनेठी, चाकली, सुरला, नावणी, सेन की सैर, नैहली धीड़ा, पंजाहल, थाना कसोगा, धगेड़ा और रामा धौण सहित 12 पंचायतों की करीब 200 बस्तियों को पेयजल की सुविधा हासिल होगी.

राजीव विंदल ने कहा कि इस योजना का मुख्य स्रोत गिरी नदी है. यहां पर तीन टयूबवेल लगाए जाएंगे. एक टयूबवेल से करीब 30 एलपीएस पानी निकलेगा. इस योजना की विशेषता यह है कि जहां प्रदेश में 70 लिटर पानी प्रति व्यक्ति निर्धारित किया गया है. इस योजना में 100 लीटर पानी प्रति व्यक्ति के हिसाब से प्राप्त होगा.

https://youtu.be/nBoQuaya6dE

प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान राजीव बिंदल ने कहा कि ये योजना एनबीडी यानि ब्रिक्स से फंडिग है और इससे 2000 घरेलू कनेक्शन जारी किए जाएंगे. इसके लिए पंजाहल में 100 किलो लीटर की क्षमता का एक मुख्य टैंक बनाया जाएगा. पानी के वितरण के लिए 26 स्टोरेज टैंकों के निर्माण का प्रावधान भी किया गया है. इन सभी टैंकों की क्षमता 10 किलो लीटर से 60 किलोलीटर तक होगी. इस पेयजल.

Viral Bharat
Author: Viral Bharat

From the desk of talentd writers of ViralBharat.Com

Read More

कांग्रेस के घोषणापत्र में अल्पसंख्यक को बढ़ावा और हिन्दुत्व का विरोध, कांग्रेस नेता कर रहे अमर्यादित शब्दों का प्रयोग, डेढ़ वर्ष में नहीं किया कोई विकास कार्य, 9 मई से भाजपा प्रत्याशी करेंगे नामांकन दर्ज : राजीव बिंदल