May 3, 2024 1:59 pm

इस विभाग में भरे जाएंगे 786 पद, जय राम सरकार के मंत्री ने विधानसभा में दी जानकारी

जय राम सरकार ने फिर नौकरियों का पिटारा खोला है जल्दी ही इस विभाग में भर्तियां शुरू हो रही है.प्रदेश सरकार स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न श्रेणियों के 786 पदों को भरने जा रही है। विभागीय स्तर पर इसकी प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसमें सबसे ज्यादा फार्मासिस्टों के पद भरे जा रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने यह जानकारी विधायक राकेश पठानिया की ओर से पूछे गए प्रश्न के उतर में दी। परमार ने बताया कि फार्मासिस्टों के 391 पद भरे जाने है। इसमें 173 पद कमीशन से भरे जाएंगे जबकि 218 पद बैच वाइच भरे जाने हैं।

इसी तरह रेडियोलॉजिस्ट के 135, आपरेशन थियेटर असिस्टेंट (ओटीए) के 120, लैब एटेंडेंट के 129 पद और 11 पद ओफथैलमिक के भरे जाने हैं। उन्होंने कहा कि कई पदों को भरने के लिए कमीशन को पत्र भेज दिया है।

परमार ने बताया कि आईजीएमसी और टांडा मेडिकल कॉलेज में विभिन्न श्रेणियों के स्टाफ के काफी पद खाली चल रहे हैं। अभी आईजीएमसी में टीचिंग फैकल्टी के 76 फ ीसदी, डाक्टर के 60 फ ीसदी, पैरा मेडिकल के 68 फीसदी और नर्सिंग के 65 फीसदी पद भरे हुए हैं।

himachal assembly session 712 posts will be filled up in health department

इसी तरह टांडा मेडिकल कॉलेज में फैकल्टी के 76 फ ीसदी, डाक्टरों के 56 फीसदी पैरा मेडिकल के 52 फ ीसदी और नर्सिंग 71 फ ीसदी पद चल रहे हैं। खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया चली हुई है।

Viral Bharat
Author: Viral Bharat

From the desk of talentd writers of ViralBharat.Com

Read More