April 27, 2024 6:33 pm

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच हो रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले को देखने जनता के बीच पहुंचे हिमाचल के CM सुक्खू, कैबिनेट के साथी भी रहे मौजूद, 105वीं जयंती पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के कामों को सीएम सुक्खू ने किया याद, रिज मैदान पर दी पुष्पांजलि, वाइल्ड फ्लार होटल मामले पर सीएम सुक्खू की दो टूक, बोले : राजनीतिक और कानूनी स्तर पर लड़ेंगे लड़ाई, लेकर रहेंगे अपना हक

हिमाचल/शिमला:

रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला हुआ. इस दौरान प्रदेश की राजधानी शिमला में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भी अपने कैबिनेट के साथियों के साथ आम जनता के बीच मैच देखने पहुंचे. इस दौरान CM सुक्खू के साथ कैबिनेट मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल, रोहित ठाकुर, विक्रमादित्य सिंह और महापौर सुरेंद्र चौहान, विधायक हरीश जनार्था भी मौजूद रहे. वही मैच से पहले CM सुक्खू ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 105 सी जयंती पर रिच पर स्थित उनकी प्रतिमा को पुष्पांजलि भी अर्पित की. वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले का लुफ्त उठाने जनता के बीच पहुंचे.

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुख ने कहा कि देश के लिए गर्व की बात है कि भारत सभी 10 मैच जीतकर आज वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को टक्कर देगा. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से इस मुकाबले के प्रसारण के लिए जगह-जगह पर स्क्रीन लगाई गई है. CM सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने भी भारत के क्रिकेट खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएं ही है ऐसे में आज वह भी मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ क्रिकेट को लेकर बने इस स्टेशन के माहौल का हिस्सा बनेंगे.

वहीं पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि देने के बाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी ने देश की एकता और अखंडता के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया. CM सुक्खू ने उड़ीसा की जन रैली का जिक्र करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने कहा था कि उनके लहू का हर एक कतरा देश के लिए समर्पित है. इसके बाद दिल्ली में उनके आवास पर उनकी हत्या भी कर दी गई. पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के कामों को याद करते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि उनके काल में देश ने कई बदलाव देखे. इंदिरा गांधी के समय में बैंकों का राष्ट्रीयकरण हुआ इससे पहले पूंजीपति और धन्ना सेठ ही देश में बैंक प्रणाली चलाया करते थे. इसके अलावा जब देश विकास के पहले पड़ाव पर था तब इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के साथ युद्ध करके बांग्लादेश को आजाद कराया और देशभक्ति का इससे बड़ा उदाहरण नहीं देखने को मिलता है.

वहीं वाइल्ड फ्लार हॉल होटल के अधिकार को लेकर हिमाचल सरकार और ओबेरॉय होटल के बीच तनातनी जारी है. इसको लेकर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने दो टूक कह दिया है कि यह संपत्ति प्रदेश सरकार की है और सरकार इसे लेकर रहेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 22 वर्षों से हिमाचल सरकार यह केस लड़ रही है. इसके बाद उच्च न्यायालय ने उनके पक्ष में फैसला किया और प्रदेश सरकार ने एक्शन में आते हुए वाइल्ड फ्लार हॉल होटल को कब्जे में लेने की प्रक्रिया शुरू की. इसको लेकर प्रदेश सरकार के अधिकारी वाइल्ड फ्लावर हॉल पहुंचे और वहां एडमिनिस्ट्रेटर भी नियुक्त कर दिया. लेकिन बाद में कोर्ट में सरकार के आर्डर पर स्टे लगा दिया और अब इस मानले में 21 तारीख को अगली सुनवाई होगी. CM सुक्खू ने कहा कि हाइड्रो प्रोजेक्ट और पर्यटन हिमाचल प्रदेश की आय का स्रोत है. ऐसे में सरकार अपने हकों के लिए लड़ाई लड़ती रहेगी. उन्होंने कहा कि होटल वाइल्ड फ्लार हॉल का अधिकार लेने के लिए प्रदेश सरकार कानूनी और राजनीतिक लड़ाई जारी रखेगी.

Viral Bharat
Author: Viral Bharat

Leave a Comment

Read More