April 30, 2024 3:13 am

सुधीर शर्मा ने सीएम पर निशाना, बिजली बोर्ड की अनुमति के बिना बना दी एनर्जी मैनेजमेंट कम्पनी, सीएम से पूछा किसके हुए हस्ताक्षर जनता को बताएं

 

हिमाचल/शिमला:

कांग्रेस से बगावत करने वाले व धर्मशाला से भाजपा उम्मीदवार सुधीर शर्मा लगातार मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पर हमला बोल रहे हैं. सुधीर शर्मा ने वीडियो जारी कर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पर जोरदार हमला बोलते हुए हिमाचल के हितों को निजी कंपनियों को बेचने के गंभीर आरोप लगाए है. उन्होंने कहा कि हिमाचल बिजली उत्पादन में देश के अग्रणी राज्यों मे शामिल है बिजली में हिमाचल सरपल्स स्टेट है और वर्तमान मे बिजली विभाग हिमाचल प्रदेश मे CM सुक्खू के पास है जिसमें हाल ही मे एक एनर्जी मैनेजमेंट कमेटी बनाई गई है जो बिजली कि खरीद बिक्री करेगी. सुधीर शर्मा ने दावा किया है कि बिना बिजली बोर्ड की परमिशन के इस कमेटी का गठन किया है और यह हिमाचल मे बिजली की खरीद और विक्री करेंगी. जिसको लेकर सुधीर शर्मा ने CM सुक्खू से सवाल पूछा है कि वो प्रदेश कि जनता को बताएं इस समझोते में किसके हस्ताक्षर हुए हैं. बिना किसी की अनुमति से तो निजी कंपनी बिजली खरीद बिक्री नहीं कर सकती.

सुधीर शर्मा ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पर हमला करते हुए कहा कि वैसे तो मुख्यमंत्री के पास बहुत विभाग हैं लेकिन उनमें से बिजली महत्वपूर्ण विभाग है जो मुख्यमंत्री सुक्खू के पास है. जिसमे हाल ही मे एक एनर्जी मैनेजमेंट कंपनी बनाई गई है. देश के इतिहास मे पहली बार किसी राज्य मे ऐसा हुआ है कि बिना इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड कि अनुमति इस तरह कि कंपनी बनी हो. और सेन्ट्रल इलेक्ट्रिसिटी एक्ट भी इस तरह की परमिशन नहीं देता है. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश बिजली मे सरपल्स स्टेट है पांच हजार मिलियन यूनिट बिजली हर वर्ष बेचता है. सुधीर शर्मा ने मुख्यमंत्री से सवाल पूछते हुए कहा कि मुख्यमंत्री बताएं इस कंपनी को किसने मंजूरी दी, जो हिमाचल प्रदेश मे अब बिजली की खरीद – बिक्री करेगा. उन्होंने कहा कि बिजली बोर्ड की इसमें परमिशन नहीं ली गई. प्रदेश की जनता को इसका जानने का हक है कि इस समझौते पर किसके हस्ताक्षर हुए.

Viral Bharat
Author: Viral Bharat

Leave a Comment

Read More