May 17, 2024 4:20 am

हिमाचल के खिलाड़ियों को जयराम सरकार का बड़ा तोहफा, सदन में सीएम ने किया ये ऐलान

हिमाचल प्रदेश में सरकार ने खिलाड़ियों की डाइट राशि को बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. सीएम जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को मानसून सत्र के दौरान सदन में कहा कि खेल कैलेंडर भी तैयार किया जा रहा है.

सदन में एक सवाल के जवाब में हस्तक्षेप करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि खिलाड़ियों की डाइट राशि कम है. स्कूली बच्चों के टूर्नामेंट बेहतर तरीके से हों. टूर्नामेंट बेहतर ढंग से हों इसके लिए खेल विभाग और शिक्षा विभाग मिलकर काम करेंगे. टूर्नामेंट के लिए बच्चों को ले जाने में जोखिम रहता है. छोटी-छोटी गाडिय़ों में ठूंसकर बच्चे भरे जाते हैं. जिससे दुर्घटना का अंदेशा रहता हैं. इस तरह से ओवरलोडिंग न हो इसका भी ध्यान रखा जाएगा.

Image result for जयराम

सदन में विधायक नरेन्द्र बरागटा द्वारा जुब्बल-कोटखाई में सिंथेटिक ट्रैक के निर्माण को लेकर पूछे सवाल पर गोबिंद सिंह ठाकुर ने कहा कि दो साल के भीतर इसका निर्माण कर दिया जाएगा. ट्रैक के लिए 90 बीघा जमीन उपलब्ध है, जिसके लिए एक करोड़ रुपये की राशि दी गई है और 12 लाख 54 हजार रूपये की राशि खर्च की जा चुकी है. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के लिए खेल कैलेंडर बनाया जा रहा है.

विधायक सुरेश कश्यप ने सदन में कहा कि स्कूलों में खेलकूद प्रतियोगिताओं के दौरान परिवहन व्यवस्था ठीक नहीं रहती. इसके लिए समुचित फंड दिए जाने की जरूरत है. इस पर गोबिंद ठाकुर ने कहा कि खेल और शिक्षा विभाग मिलकर इसका प्रबंध करेंगे.

Viral Bharat
Author: Viral Bharat

From the desk of talentd writers of ViralBharat.Com

Read More