April 29, 2024 8:01 am

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सरकार के वित्तीय कुप्रबंधन ने बंद करवा दी लैब, आम जनता के 56 प्रकार के टेस्ट करती थी लैब : राजीव सहजल 

 

हिमाचल/शिमला :

हिमाचल प्रदेश के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर राजीव सहजल ने हिमाचल प्रदेश की वर्तमान कांग्रेस सरकार पर वित्तीय को प्रबंधन के चलते स्वास्थ्य सेवाओं को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है. सहजल ने कहा कि प्रदेश की वर्तमान सरकार के वित्तीय को प्रबंधन के चलते पूर्व सरकार के दौरान हिमाचल प्रदेश के प्रमुख अस्पतालों में स्वास्थ्य जांच करने वाली कंपनी प्रदेश में अपने ऑपरेशन बंद करने लगी है जिसका सीधा प्रभाव आम जनता पर पड़ेगा और इसके लिए प्रदेश के वर्तमान सरकार जिम्मेदार है.

 

प्रदेश वर्तमान प्रदेश सरकार के वित्तीय को प्रबंधन ने बिगाड़ी स्वास्थ्य सुविधाओं की स्थिति : सहजल 

पूर्व की जयराम सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे डॉक्टर राजीव सहजल ने बताया कि पूर्व सरकार के दौरान साल 2021 में करसना लैब को टेंडर प्रक्रिया के जरिए हिमाचल प्रदेश के सभी प्रमुख अस्पतालों में लैब चलने का कॉन्ट्रैक्ट दिया गया था जिसमें छोटे से लेकर बड़े सभी 56 तरह के टेस्ट यह लैब कराती थी. उन्होंने कहा कि लेकिन आज प्रदेश में स्थिति बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हो गई है. वर्तमान कांग्रेस सरकार के वित्तीय कुप्रबंधन ने कई महीनो से लैब की बकाया राशि नहीं चुकाई जिसके बाद कंपनी ने ऑपरेशन बंद करने का फैसला लिया है लेकिन इसका सबसे बड़ा प्रभाव प्रदेश की आम जनता पर पड़ेगा जिनके यह कंपनी टेस्ट करवाती थी. डॉ राजीव सहजल ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति बताते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा उन्होंने कहा कि इन सब के पीछे की सबसे बड़ी वजह वर्तमान कांग्रेस सरकार का वित्तीय को प्रबंध है जिसका धांश अब आम जनता को झेलना पड़ रहा है.

Viral Bharat
Author: Viral Bharat

Leave a Comment

Read More