May 19, 2024 11:28 am

कांग्रेस का मेनिफेस्टो सभी वर्गो के लिए, भाजपा का घोषणा पत्र मेनिफेस्टो नहीं सिर्फ मोदी की गारंटी : पी चिदंबरम

हिमाचल/शिमला:

बीजेपी कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर लगातार निशाना साध रही है। बीजेपी का आरोप है कि कांग्रेस एक वर्ग को खुश करने का प्रयास किया है। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने शिमला में इस पर पलटवार किया है।

पूर्व कांग्रेस सरकार में वित्त मंत्री रहे और वरिष्ठ अधिवक्ता पी चिदंबरम अपने निजी दौरे पर शिमला पहुंचे. इस दौरान चिदंबरम ने भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश में सामाजिक, आर्थिक असमानता है। एससी और एसटी वर्ग के लोग सबसे ज्यादा प्रभावित है। हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी वर्गो में लोग गरीब है। घोषणा पत्र में हमने कहा है कि हम सभी वर्गों के लोगों के साथ न्याय करेंगे। कांग्रेस पार्टी ने देश की दूर दराज क्षेत्रों के लोगों का जिक्र किया है। कांग्रेस के घोषणा पत्र से बीजेपी को दिक्कत हो रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के घोषणा पत्र का शीर्षक ही मोदी की गारंटी है मोदी की गारंटी घोषणा पत्र नहीं हो सकता। चिदंबरम ने कहा कि प्रधानमंत्री को पहले कांग्रेस का घोषणा पत्र पढ़ना चाहिए उसके बाद कुछ कहना चाहिए।

वहीं इलेक्टोरल बॉन्ड के सवाल पर उन्होंने कहा कि बीजेपी ने 8500 करोड़ का इलेक्टोरल बॉन्ड लिया है। कोई भी दूसरा दल प्रचार और होर्डिंग के मामले में बीजेपी की बराबरी नहीं कर सकता। कांग्रेस पार्टी के अकाउंट फ्रीज कर दिए हैं। देश के लोग ही चुनाव में कांग्रेस पार्टी का सहयोग करेंगे।

वहीं भाजपा के 400 पार के नारे के सवाल के जवाब में चिदंबरम कहा कि तमिलनाडु में 25 सीट, केरल में 20 सीट पर लड़ रही है। इन सभी सीटों पर बीजेपी हारेगी। बीजेपी 400 सीटों पर लड़ ही नही रही है तो क्या किसी दूसरे देश में वे लड़ने की योजना बना रही है ?

Viral Bharat
Author: Viral Bharat

Leave a Comment

Read More