April 27, 2024 8:21 pm

ढल्ली टनल लोकार्पण के साथ ही विवाद शुरू, भाजपा बोली पैसा केंद्र से आया पर श्रेय लेने का प्रयास कर रही कांग्रेस

हिमाचल/शिमला : राजधानी शिमला के संजौली और ढली को जोड़ने वाली नई डबललेन टनल का सोमवार को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विधिवत उद्घाटन किया. ट्रैफिक की बीढ़ती दिक्कत को लेकर इसे अब आम जनता के लिए इसे खोल दिया गया है। ढली में इससे पहले, 172 साल पुरानी टनल से आवाजाही हो रही थी।यह टनल वन वे थी जिस वजह से यहां पर काफी ट्रैफिक जाम रहता था लेकिन अब इस डबललेन टनल के बनने से लोगों को सहूलियत मिलेगी. लेकिन अब इसको लेकर सियासत भी शुरू हो गई है.

केन्द्र के पैसे से बनी टनल, कांग्रेस श्रेय लेने का कर रही प्रयास : कश्यप

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने एक बयान जारी करते हुए कहा की ढल्ली टनल का पैसा केंद्र से पर श्रेय लेने का प्रयास कांग्रेस कर रही है। यह जग जाहिर है की ढल्ली टनल को स्वीकृत भाजपा सरकार ने किया, इसका करोड़ों रुपए का पैसा भी भाजपा सरकार हि लाई । स्मार्ट सिटी के अंतर्गत जो यह टनल बनी है, आज से पहले कभी नहीं टनल कोई सरकार नहीं बना पाई। इसकी पूरी प्लानिंग और डीपीआर भी भाजपा सरकार के दौरान ही तैयार की गई है पर आज जब इसकी शुरुआत होनी है तो कांग्रेस केवल मात्र इस पर राजनीति करने का प्रयास कर रही है। जनता को केवल मात्र यह दिखाना चाहते हैं कि यह टनल कांग्रेस ने बनाई है, ऐसा नहीं है कांग्रेस झूठ बोलना जानती है और इसमें उनकी प्रभुत्वता है।

धीमा था टनल निर्माण का काम, कांग्रेस सरकार के आने के बाद काम में आई तेजी : सीएम सुक्खू 

टनल के बनने की शुरआत पूर्व भाजपा सरकार के समय पर हुई थी. वहीं इससे पहले उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा था कि टनल का निर्माण कार्य धीमी गति से चल रहा था । कांग्रेस सरकार के आने के बाद कार्य में तेजी लाई गई। टनल से न केवल यातायात की समस्या हल होगी, बल्कि पर्यटन को भी इससे लाभ मिलेगी। नई टनल 155 मीटर लंबी है और डबललेन टनल में दोनों ओर फुटपाथ की सुविधा है।दीवारों पर हिमाचली संस्कृति से जुड़े 200 से अधिक चित्र बनाएं गए हैं।

Viral Bharat
Author: Viral Bharat

Leave a Comment