April 29, 2024 3:35 am

ढली डबल लेन टनल को लेकर हिमाचल में सियासत गर्म, भाजपा ने कांग्रेस सरकार पर लगाया सिर्फ़ श्रेय लेने का आरोप

 

हिमाचल/शिमला : बीते दिनों हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में ऊपरी शिमला का गेटवे कहे जाने वाली ढली डबल लेन टनल का लोकार्पण प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने किया. इसके बाद से लगातार प्रदेश में सियासी पारा चढ़ा हुआ है. उद्घाटन के दौरान सीएम सुक्खू ने पूर्व भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पुर्व भाजपा सरकार में टनल बनने में लेट लतीफी की. इसके अलावा सीएम ने इसे वर्तमान सरकार की उपलब्धि गिनवाया. जिसको लेकर अब प्रदेश में सियासत गर्म है.

मदद भेजना बंद करें केंद्र तो प्रदेश के कई विभागों में लग जाएंगे ताले: वर्मा

भाजापा विधायक और पार्टी प्रदेश प्रवक्ता बलबीर वर्मा ने कहा कि ढली डबल लेन टनल बनाने का काम पूर्व की जय राम सरकार ने किया लेकिन अब वर्तमान कांग्रेस सरकार इसका श्रेय लेने में लगी है. देश में यह पहली टनल है जो इतनी तेजी से बनकर तैयार हुई. उन्होंने कहा कि पूर्व की जयराम सरकार ने ही इस टनल का निरीक्षण किया और दोनों छोरों को मिलने का काम किया. भाजपा विधायक और प्रवक्ता बलबीर वर्मा ने कहा कि केंद्र हर क्षेत्र में प्रदेश सरकार की मदद कर रहा है उन्होंने कहा कि यह टनल निर्माण भी केंद्र के स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अंतर्गत हुआ. प्रदेश में सड़कों का निर्माण केंद्र के पैसे से हो रहा है वहीं जल शक्ति विभाग में भी केंद्र भरपूर मदद कर रहा है उन्होंने कहा कि अगर जल जीवन मिशन के अंतर्गत प्रदेश सरकार को पैसा मिलना बंद आज हो जाए तो IPH विभाग में ताले लगा देने की नौबत आ जाएगी. बालवीर वर्मा ने कहा कि पिछले 50 साल में शिमला में कोई काम नहीं हुआ अगर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अंदर शिमला में केंद्र की मदद नहीं मिलती तो कोई विकास नहीं होता. इस दौरान बालवीर वर्मा ने कांग्रेस सरकार पर निशान साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने तो शिमला में एक गैंती लगाने का भी काम नहीं किया. यह तो नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों के कारण का विकास संभव हो सका है.

वर्तमान कांग्रेस सरकार ने लाई टनल के निर्माण कार्य में तेज़ी : मुख्यमंत्री 

इससे पहले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा था कि टनल का निर्माण कार्य धीमी गति से चल रहा था।कांग्रेस सरकार के आने के बाद कार्य में तेजी लाई गई। टनल से न केवल यातायात की समस्या हल होगी, बल्कि पर्यटन को भी इससे लाभ मिलेगी। नई टनल 155 मीटर लंबी है और डबललेन टनल में दोनों ओर फुटपाथ की सुविधा है।दीवारों पर हिमाचली संस्कृति से जुड़े 200 से अधिक चित्र बनाएं गए हैं।

Viral Bharat
Author: Viral Bharat

Leave a Comment

Read More