April 28, 2024 5:08 am

पीएम मोदी ने पुरा नहीं किया बागवानों से किया वायदा, बाहरी सब के आयात पर रोक और इंपोर्ट ड्यूटी बढ़ाए केंद्र : राठौर 

 

हिमाचल/शिमला : देश में लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है लिहाजा इसको लेकर देशभर की तरह हिमाचल प्रदेश में भी चुनावी माहौल बनना शुरू हो गया है. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता कुलदीप सिंह राठौर ने शिमला में प्रेस वार्ता के दौरान केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. राठौर ने बीजेपी पर प्रदेश के बागवानों से वादा खिलाफी करने का आरोप लगाया. कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने चुनाव के दौरान प्रदेश के बागवानों से बड़े-बड़े वादे किए लेकिन अभी तक उन्हें पूरा नहीं किया. जबकि 5 साल का सरकार का कार्यकाल भी पूरा होने को है. इस दौरान कुलदीप सिंह राठौर ने बाहरी देशों से आने वाले सेब के आयात पर रोक लगाने और इंपोर्ट ड्यूटी बढ़ाने की केंद्र सरकार से मांग भी की.

 

इंपोर्ट ड्यूटी बड़ाए और बाहरी सेब के आयात पर अंकुश लगाए केंद्र सरकार : राठौर

 

कुलदीप सिंह राठौर ने कहा की बाहरी देशों से आने वाले सेब का बुरा असर प्रदेश के सेब बागवानों पर हो रहा है. उन्होंने कहा की जिन बागवानों ने अपना सेब स्टोर किया हुआ था अब उनकी फसल पर भी संकट पैदा हो गया है. कुलदीप सिंह राठौर कहा की चुनाव के समय पीएम मोदी ने वादा किया सेब का आयात शुल्क 50 फ़ीसदी से बढ़ा कर 100 फ़ीसदी किया जायेगा. लिकन इसके उल्ट आयात शुल्क को घटा कर 30 फ़ीसदी किया गया. कुलदीप सिंह राठौर ने कहा की केन्द्र सरकार वायदे के मुताबिक सेब का आयात शुल्क बढ़ाए. वहीं बाहरी देशों से आने वाले सेब पर भी रोक लगाई जाए. उन्होंने कहा की वह इस मुद्दे को विधानसभा में भी उठाएंगे. कुलदीप सिंह ने कहा की हिमाचल प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर को भी केन्द्र सरकार के सामने यह मामला उठाना चाहिए. उन्होंने कहा की प्रदेश के बागवानों को इसके चलते बेहद नुकसान हुआ है. केन्द्र सरकार ने किसानों की आय को दोगुना करने का वायदा किया लेकिन अब स्थिती यह है की प्रदेश के बागवानों को अपनी फसल का भी उचित दाम नहीं मिल पा रहा है. लिहाज़ा केन्द्र सरकार को देश के बागवानों के हक में फ़ैसला करना चाहिए.

 

भाजपा मुद्दों की बजाए भावनाओं पर बनाना चाह रही चुनाव का माहौल

 

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि देश मे चुनाव को मुद्दों की बजाए भावनाओं को भड़काकर भाजपा चुनाव लड़ने के प्रयास में लगी हुई है. उन्होंने कहा कि कोई भी चुनाव आम जनता से जुड़े मुद्दों पर होना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है. देश भर में ऐसा माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है महंगाई बेरोजगारी जैसे मूलभूत मुद्दों की बात नहीं हो रही है केवल भावनाओं को आधार बनाकर चुनाव लड़ने का प्रयास किया जा रहा है

Viral Bharat
Author: Viral Bharat

Leave a Comment