April 27, 2024 6:24 pm

बीजेपी ने कांग्रेस सरकार पर लगाए आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप, राज्य निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर की शिकायत।

हिमाचल/शिमला :

बीजेपी ने कांग्रेस पार्टी के द्वारा महिलाओं को हर महीने दिए जाने वाले 15 सौ रुपए की गारंटी को पूरा करने के लिए भरवाए जा रहे फॉर्म को आचार संहिता का उल्लंघन बताया है। इसको लेकर बीजेपी ने आज मुख्य निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन देकर शिकायत दर्ज करवाई गई है। विपक्ष ने राम मंदिर के होर्डिग हटाने के भी सरकार पर लगाए हैं।

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले महिलाओं को ठगने का काम कांग्रेस ने किया, वही काम अब दोबारा लोकसभा चुनाव से पहले किया जा रहा है डेढ़ साल में 1500 रुपए नहीं दिए गए न ही बजट में इसका कोई प्रावधान किया गया है। लेकिन अब फिर से यह फार्म भरवाए जा रहे हैं चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता भी लग जाती है। इन फॉर्म्स पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी व मुख्यमंत्री के फोटो लगे हैं जो आचार संहिता का उल्लंघन हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि कई स्थानों पर जिलाधीश राम मंदिर के होर्डिंग्स हटाने के आदेश दे रहे हैं जो कि सरासर गलत है। उन्होंने इसकी शिकायत राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से की गई है।

वहीं पूरे मामले को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने बताया कि महिलाओं को 1500 रुपए के फॉर्म और होर्डिंग्स को लेकर शिकायत आई है। इसको जांचा जाएगा। वन्ही 24 घंटों में 38000 पोस्टर्स बैनर्स को हटाया गया है। ये पूरा प्रोसेस 72 घंटों का होता है जिसमें सभी पोस्टर्स बैनर्स, फ्लैग्स को हटा लिया जाएगा।

Viral Bharat
Author: Viral Bharat

Leave a Comment

Read More