April 30, 2024 1:48 am

मंडी के साइक्लिस्ट जसप्रीत पाल को चुनाव विभाग ने बनाया स्टेट इलेक्शन आइकॉन

हिमाचल/शिमला:
लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व में मतदाताओं को अपने मताधिकार के प्रति जागरुक करने के मकसद से चुनाव आयोग तरह तरह के कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है। इसी कड़ी में चुनाव विभाग हिमाचल प्रदेश द्वारा मंडी के साइक्लिस्ट जसप्रीत पाल को “स्टेट इलेक्शन आइकॉन” बनाया गया है जिसको लेकर आज प्रदेश निर्वाचन कार्यालय कुसुंपटी में मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग और जसप्रीत पाल के बीच एक समझौता दस्तावेज पर हस्ताक्षर हुए हैं। जसप्रीत पाल युवाओं को मतदान के प्रति जागरुक करने का काम करेंगे।
इस मौके पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने कहा कि जसप्रीत पाल एक उत्साही साइकिल चालक और एक पेशेवर फोटोग्राफर भी हैं। इसके अलावा उन्होंने बाल साक्षरता, पर्यावरण संरक्षण आदि में भी अतुलनीय योगदान दिया है ऐसे में जसप्रीत युवाओं को मतदान के लिए प्रेरित करने में अहम भूमिका अदा कर सकते हैं। अब तक जसप्रीत पाल ने विभिन्न दुर्गम इलाकों में लगभग 21 हजार किलोमीटर की दूरी साईकिल में तय की है।जसप्रीत को शामिल करने के पीछे का विचार विशेष रूप से राज्य के शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों के युवाओं को शामिल करना है। वोट भी करें और फिट भी रहें इस सोच के साथ जसप्रीत को स्टेट इलेक्शन आइकॉन बनाया गया है।
इस मौके पर जसप्रीत पाल ने कहा कि प्रदेश के 80 फीसदी इलाकों का साईकिल से भ्रमण कर चुके हैं ऐसे में अब चुनाव विभाग द्वारा उनको स्टेट इलेक्शन आइकॉन बनाया गया है जिसके बाद वे प्रदेश के युवाओं को मतदान के लिए जागरुक करने का काम करेंगे और वोट की अहमियत की युवाओं को जानकारी देंगे।
इस मौके पर चर्चा के दौरान मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने जसप्रीत पाल को मतदाता जागरूकता और जनसंचार के लिए राज्य भर में एक साइकिल रैली/दौड़ आयोजित करने का सुझाव भी दिया।
Viral Bharat
Author: Viral Bharat

Leave a Comment

Read More