May 5, 2024 5:13 pm

राम पर सब की आस्था भाजपा को उप चुनाव में भी करती थी जीत का दावा लेकिन हार का देखना पड़ा मुंह : रोहित ठाकुर

राम पर सब की आस्था भाजपा को उप चुनाव में भी करती थी जीत का दावा लेकिन हार का देखना पड़ा मुंह : रोहित ठाकुर

हिमाचल/शिमला : बुधवार को प्रदेश सचिवालय शिमला में शिक्षा विभाग में SMC शिक्षकों और कंप्यूटर टीचर से जुड़े मसलों को लेकर बनाई गई सब कमेटी की बैठक हुई. इस बैठक में शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर के साथ पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह और लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह मौजूद रहे. सब कमेटी की यह फाइनल बैठक थी. इस बाबत शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि कमेटी ने चार विकल्प सुझाए हैं. इन सुझावों को कैबिनेट को सौंपा जाएगा जिसके बाद इस पूरे मसले पर कैबिनेट का आखिरी फैसला होगा.

SMC और कंप्यूटर शिक्षकों को लेकर सब कमेटी की बैठक, कमेटी ने सुझाए 4 विकल्प कैबिनेट में होगा आखिरी फैसला : रोहित ठाकुर

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि शिक्षा विभाग से जुड़े मुद्दों को लेकर कैबिनेट की ओर से बनाई गई सब कमेटी की आज बैठक हुई. बैठक में पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह और लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह भी शामिल हुए. शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि SMC शिक्षक हो या कंप्यूटर टीचर सभी शिक्षकों से जुड़े मसलों पर कमेटी ने चर्चा की. उन्होंने कहा कि SMC शिक्षक दुर्गम क्षेत्रों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं ऐसे में स्थाई नीति बनाने को लेकर इस मसले को कैबिनेट में लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि कमेटी ने सभी पहलूओं को देखते हुए इन अध्यापकों से जुड़े मसलों को लेकर चार विकल्प सुझाए हैं. जिस पर आखिरी फैसला कैबिनेट की ओर से किया जाएगा.

भगवान राम पर सबकी आस्था, कांग्रेस पार्टी विकास के नाम पर चुनाव लड़ने पर विश्वास रखती है : रोहित ठाकुर

वहीं आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि राम भगवान पर उनकी भी आस्था है. लेकिन कांग्रेस पार्टी विकास के नाम पर चुनाव लड़ने पर विश्वास रखती है. उन्होंने कहा कि हिमाचल में भाजपा मध्यवर्ती चुनाव में भी जीत के दावे तो करती थी. लेकिन साल 2021-22 और 23 में भाजपा को लगातार हार का मुंह देखना पड़ा. रोहित ठाकुर ने कहा कि वहीं आने वाले लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस पार्टी की ही विजय होगी.

Viral Bharat
Author: Viral Bharat

Leave a Comment

Read More

कांग्रेस के घोषणापत्र में अल्पसंख्यक को बढ़ावा और हिन्दुत्व का विरोध, कांग्रेस नेता कर रहे अमर्यादित शब्दों का प्रयोग, डेढ़ वर्ष में नहीं किया कोई विकास कार्य, 9 मई से भाजपा प्रत्याशी करेंगे नामांकन दर्ज : राजीव बिंदल