May 1, 2024 9:43 am

शिमला में बनेगा प्रदेश का पहला यूनिटी मॉल, MC आज सरकार को सौंपेगा यूनिटी मॉल बनाने का प्रस्ताव : मेयर 

 

हिमाचल/शिमला : राजधानी की सब्जी मंडी में यूनिटी मॉल बनाने का प्रस्ताव आज नगर निगम, सरकार को सौंप देगा। प्रदेश सचिवालय में शहरी विकास विभाग के प्रधान सचिव देवेश कुमार की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में नगर निगम आयुक्त भूपेंद्र अत्री यह प्रस्ताव सौंपेंगे। इस योजना के लिए केंद्र से बजट मिलने की उम्मीद है।

नगर निगम सरकार को सौंपेगा आज यूनिटी मॉल बनाने का प्रस्ताव 

नगर निगम के अनुसार सब्जी मंडी में इस यूनिटी मॉल को बनाने की योजना तैयार की है। इसकी डीपीआर तैयार करने के लिए कंसलटेंट नियुक्त किया जा रहा है जिसके लिए टेंडर प्रक्रिया चल रही है। पहले नगर निगम ने योजना बनाई थी कि डीपीआर के साथ ही इस प्रस्ताव को सरकार को सौंपा जाएगा। लेकिन अभी डीपीआर तैयार न होने के कारण इसका प्रस्ताव ही सरकार को सौंपा जा रहा है। नगर निगम का दावा है कि जल्द ही इसकी डीपीआर तैयार हो जाएगी। केंद्र सरकार यूनिटी मॉल निर्माण के लिए बजट जारी करती है।

शॉपिंग मॉल, दफ्तर समेत पार्किंग की मिलेगी सुविधा

नगर निगम महापौर सुरेंद्र चौहान ने कहा कि इस योजना के लिए केंद्र से बजट मांगा जाएगा शॉपिंग मॉल, दफ्तर समेत पार्किंग की मिलेगी सुविधा सब्जी मंडी क्षेत्र में नगर निगम की जमीन है जिस पर यह निर्माण होना है। इसके लिए यहां बने नगर निगम कर्मचारी आवास भी हटाए जाने हैं। यूनिटी मॉल में शॉपिंग परिसर, नगर निगम दफ्तर समेत पार्किंग का भी निर्माण होगा। यदि यह योजना सिरे चढ़ती है तो यह प्रदेश का पहला यूनिटी मॉल होगा।

Viral Bharat
Author: Viral Bharat

Leave a Comment

Read More