May 9, 2024 1:00 am

हिमाचल के डॉक्टर सामूहिक अवकाश पर, मरीज परेशानी झेलने को मजबूर, एनपीए बंद करने के बाद स्ट्राइक पर है डॉक्टर

हिमाचल/शिमला:

हिमाचल प्रदेश के सभी अस्पतालों में डॉक्टर आज सामूहिक अवकाश पर हैं। डॉक्टर की हड़ताल से मरीजों और उनके तीमारदारों को सुबह से ही परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। खासकर वो मरीज जिन्हें डॉक्टरों की स्ट्राइक की जानकारी नहीं थी। शिमला के रिपन अस्पताल में भी आज सुबह से मरीजों को काफी अधिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। डीडीयू शिमला में सुबह से मरीज डॉक्टर्स का इंतजार करते रहे।

मरीजों को झेलनी पड़ रही भारी परेशानी

हिमाचल प्रदेश के दूर दराज इलाकों से इलाज के लिए शिमला के रिपन अस्पताल पहुंचे मरीजों का कहना है कि उन्हें डॉक्टरों की स्ट्राइक की जानकारी नहीं थी। वह काफ़ी दूर से इलाज के लिए किराया खर्च कर आए हैं। अस्पताल में कोई भी डॉक्टर नहीं मिल रहा है जिससे उन्हें भटकना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि शिमला में होटल में ठहरना पड़ेगा जिससे उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ी रही है। सरकार को डॉक्टरों की बात सुननी चाहिए ताकि जनता को समस्याओं से न जूझना पड़े।

अब 2 दिनों की छुट्टी के बाद लौटेंगे डॉक्टर

वहीं रिपन अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक लोकेंद्र शर्मा ने बताया कि आज डॉक्टर सामूहिक अवकाश पर है। अस्पताल में दूरदराज क्षेत्रों व स्थानीय लोग भी इलाज के लिए आए हैं। शायद उन्हें आज सामूहिक अवकाश की जानकारी नहीं थी। उन्होंने कहा कि अस्पताल में सभी इमरजेंसी सेवाएं लगातार जारी है। उन्होंने कहा कि कल शिवरात्रि की छुट्टी हैं परसों से अस्पताल में डॉक्टर उपलब्ध रहेंगे।

Viral Bharat
Author: Viral Bharat

Leave a Comment

Read More