May 6, 2024 3:06 pm

नगर निगम के साथ लगती ग्राम पंचायतों से भी कचरा प्रबंधन कर सकता है नगर निगम शिमला, FCPC की बैठक में हुई चर्चा

 

हिमाचल/शिमला: मंगलवार को शिमला नगर निगम FCPC की मासिक बैठक आयोजित की गई. इसमें शिमला नगर निगम से जुड़े हुए महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई. बैठक की अध्यक्षता नगर निगम के महापौर सुरेंद्र चौहान ने की उन्होंने बताया कि इस मासिक बैठक में नगर निगम के विभिन्न इलाकों से जुड़े प्रस्तावों को प्रशासनिक तौर पर मंजूरी दी गई. इसके अलावा बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों को सदन में लाने पर भी चर्चा हुई.

नगर निगम के डेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स को सदन में लाने पर हुई चर्चा : चौहान

शिमला नगर निगम के महापौर सुरेंद्र चौहान ने बताया कि FCPC की बैठक मासिक रूप से बुलाई जाती है उन्होंने कहा कि इस बैठक में विकास नगर क्षेत्र में एंबुलेंस रोड समेत तीन अलग-अलग प्रस्ताव को प्रशासनिक तौर पर मंजूरी दी गई. उन्होंने बताया कि इसके अलावा कैथू इलाके में विकसित किए जाने वाले मल्टीपरपज कंपलेक्स जैसे विकासात्मक कार्यों को सदन में लाने पर भी चर्चा हुई है.

नगर निगम के साथ लगती ग्राम पंचायतों से भी कचरा प्रबंधन कर सकता है नगर निगम शिमला

सुरेंद्र चौहान ने बताया कि शिमला नगर निगम के साथ लगती ग्राम पंचायतों से भी कचरे के निपटान के लिए भी शिमला नगर निगम विचार कर रहा है. उन्होंने कहा कि अगर शिमला नगर निगम के साथ लगते ग्राम पंचायत के प्रतिनिधि चाहे तो उनके क्षेत्र से भी गार्बेज कलेक्शन नगर निगम करेगा. सुरेंद्र चौहान ने बताया हालांकि इसके लिए नगर निगम ग्राम पंचायतों को ही भुगतान करना होगा. सुरेंद्र चौहान ने कहा कि वह इन नगर पंचायत से संयुक्त तौर पर और डोर टू डोर गार्बेज कलेक्शन करने के लिए भी तैयार है.

Viral Bharat
Author: Viral Bharat

Leave a Comment

Read More

कांग्रेस के घोषणापत्र में अल्पसंख्यक को बढ़ावा और हिन्दुत्व का विरोध, कांग्रेस नेता कर रहे अमर्यादित शब्दों का प्रयोग, डेढ़ वर्ष में नहीं किया कोई विकास कार्य, 9 मई से भाजपा प्रत्याशी करेंगे नामांकन दर्ज : राजीव बिंदल