April 27, 2024 9:27 pm

लोकसभा चुनाव में विजय का ब्लूप्रिंट तैयार करेगी कांग्रेस, मंगलवार को प्रदेश अध्यक्ष ने बुलाई कांग्रेस कार्यालय में बैठक

 

हिमाचल/शिमला : लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार करने में राजनीतिक दल जुट चुके हैं कांग्रेस ने भी रोड मैप तैयार करने के लिए मंगलवार की सुबह 11 बजे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी मुख्यालय में मीटिंग बुलाई है। हालांकि सीएम अभी दिल्ली में हैं और उनका शिमला लौटने का कार्यक्रम है। सबकी नजरें अब मुख्यमंत्री पर टिकी है, मुख्यमंत्री अब इस बैठक में शामिल होंगे या नहीं. बीती गई बैठक में मुख्यमंत्री निर्धारित रहे इसके बाद सरकार और संगठन में बार बार तनातनी की खबरें सुर्खियां बटोरती रही. बीते दिसंबर में भी जब प्रतिभा सिंह ने संगठन को सरकार के एक साल के जश्न कार्यक्रम की जानकारी नहीं होने को लेकर सवाल उठाए थे, तो सीएम मीडिया में मामले उठने के बाद प्रतिभा सिंह से बातचीत की और उन्हें मनाया।

सरकार के 1 साल के कार्यकाल को लेकर हुई पार्टी कार्यालय बैठक में नहीं पहुंचे थे CM

तब कहा गया कि सरकार के एक साल के जश्न कार्यक्रम को लेकर पार्टी मुख्यालय में प्रतिभा सिंह मीटिंग लेंगी, इसमें सीएम सुक्खू भी भाग लेंगे, लेकिन मीटिंग वाले दिन सीएम तब शिमला से दिल्ली चले गए थे। इसलिए आज प्रतिभा सिंह की अध्यक्षता में होने वाली मीटिंग में मुख्यमंत्री और उनके कैबिनेट मंत्रियों की हाजिरी पर सबकी निगाहे रहेगी।

हिमाचल कांग्रेस आज लोकसभा चुनाव का रोड़मैप करेगी तैयार

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष एवं प्रदेश इलेक्शन कमेटी की चेयरपर्सन प्रतिभा सिंह ने राजीव भवन शिमला में पार्टी की मीटिंग बुलाई है। इसमें मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सहित डिप्टी सीएम, सभी मंत्री, प्रदेश कार्यकारिणी, जिला व ब्लॉक अध्यक्ष को मौजूद रहने को कहा गया है।

प्रदेश में लोकसभा चुनाव तैयारियों को लेकर यह पहली संगठनात्मक मीटिंग

दिल्ली में बीते दिसंबर के आखिरी सप्ताह में स्ट्रेटर्जी कमेटी मीटिंग को छोड़ दें तो प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर यह पहली मीटिंग है। इसमें कितने नेता व पदाधिकारी पहुंचते हैं, यह देखना दिलचस्प रहेगा। इसमें आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर पार्टी पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए जाएंगे।

संभव है कि आज की मीटिंग में पार्टी प्रत्याशी को लेकर भी अनौपचारिक तौर पर चर्चा हो। इसे लेकर पार्टी पदाधिकारियों से सुझाव लिए जा सकते हैं, क्योंकि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने चारों संसदीय सीटों से संभावित प्रत्याशियों की लिस्ट तैयार करने के निर्देश दे रखे हैं।

Viral Bharat
Author: Viral Bharat

Leave a Comment